Jobsatgovt | Latest Government Recruitment Sarkari Naukri, Vacancies Info.

Tuesday, June 28, 2016

हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह जन्मदिन पर खोला नौकरियों का पिटारा, 700 पदों पर भर्ती


हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह जन्मदिन पर खोला नौकरियों का पिटारा, 700 पदों पर भर्ती
हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह के जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले सरकार ने युवाओं के लिए नौकरियों का पिटारा खोल दिया है।
राज्य सरकार प्रदेश के विभिन्न विभागों में 700 से अधिक पद भरेगी। कैबिनेट की बैठक में इन पदों को भरने को मंजूरी दी गई।


बुधवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में अनुबंध आधार पर सहायक प्रोफेसरों (कॉलेज कैडर) के 244 पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की। राज्य के सभी कॉलेजों में संगीत अध्यापकों के पद सृजन करने को भी मंजूरी दी गई।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में अनुबंध आधार पर सुपरवाइजरों के 159 पदों को भरने की भी मंजूरी दी गई।

एचआरटीसी, नौणी विव‌ि और विधानसभा में भी नौकरियां
परिवहन विभाग में अनुबंध आधार पर लिपिकों के 24 पद तथा आउटसोर्स आधार पर डाटा एंट्री आपरेटरों के 18 पदों को भरने का निर्णय लिया गया। चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में अनुबंध आधार पर कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के 20 पदों के सृजन एवं भरने को मंजूरी दी गई।

प्रदेश विधानसभा में विभिन्न श्रेणियों के 17 पद सृजित करने को मंजूरी प्रदान की गई। राज्य सचिवालय में विधि अधिकारी (अंग्रेजी) के 10 पद सृजित करने को भी मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी। विभिन्न विभागों में पात्र आशुटंककों में से सेकेंडमेंट आधार पर जूनियर स्केल स्टेनोग्राफरों के 8 रिक्त पदों को भरने को स्वीकृति दी गई।

बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में जिला समन्वयक के 12 पदों तथा कनिष्ठ कार्यालय सहायकों (आईटी) के भी 12 पदों के आउटसोर्स आधार पर सृजन एवं भरने को मंजूरी दी गई।
उद्योग विभाग, विजिलेंस में भी भर्तियां
उद्योग विभाग के रेशम पालन विंग में दिहाड़ी पर माली/बेलदार के 10 पदों को भरने की स्वीकृति दी गई। मंत्रिमंडल ने मत्स्य पालन विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 6 पदों को भरने की स्वीकृति दी।

मुद्रण एवं लेखन सामग्री विभाग में अनुबंध आधार पर पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित विभिन्न श्रेणियों के छह पदों तथा एक डार्क रूम अटेंडेंट के पद को स्वीकृति प्रदान की गई। मंत्रिमंडल ने राज्य सतर्कता एवं एंटी करप्शन ब्यूरो में दिहाड़ी पर चालकों के छह रिक्त पद भरने को मंजूरी प्रदान की।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में अनुबंध आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से तहसील कल्याण अधिकारियों के चार पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की। हिप्पा में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के चार पद भरने को भी बैठक में मंजूरी दी गई।

इन विभागों में भी निकाली गई नौकरियां
हिमाचल प्रदेश स्टाफ चयन आयोग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के चार पद तथा चालक का एक पद भरने को भी मंजूरी दी गई। लोकल एकाउंट एवं ऑडिट विभाग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के दो पद भरने को भी स्वीकृति दी गई।

कोषागार, लेखा एवं लॉटरी में सहायक प्रोग्रामर (आईटी) का एक पद सृजित करने एवं भरने की स्वीकृति प्रदान की गई। मंत्रिमंडल ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में अनुबंध आधार पर कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के दो पद तथा अंशकालीन सफाई कर्मचारी के नौ पदों को भरने की मंजूरी प्रदान की।

यहां भी रोजगार के अवसर
बैठक में जेल एवं कोरेक्शनल सेवाएं विभाग में उप पुलिस महानिरीक्षक का एक पद सृजित करने को मंजूरी प्रदान की गई। क्षेत्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला धर्मशाला में सहायक निदेशक (रसायन विज्ञान/टॉक्सीकॉलोजी मंडल) का एक पद भरने की मंत्रिमंडल ने स्वीकृति दी।

सुंदरनगर स्थित विशेष क्षमता वाले बच्चों के संस्थान में क्राफ्ट अध्यापक का एक रिक्त पद भरने को मंजूरी दी। राज्य महिला आयोग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) का एक पद भरने, महाधिवक्ता के कार्यालय में वाहन चालक का एक पद सृजित और जिला न्यायवादी किन्नौर स्थित रामपुर के कार्यालय में जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर का एक पद भरने को भी मंत्रिमंडल ने स्वीकृति प्रदान की।

Read at : Amarujala

0 comments:

Post a Comment

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More